पहले बम धमाका फिर गोलीबारी! NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की ए टू जेड स्टोरी

मुंबई: अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर 6 राउंड फायरिंग की गई। गोली उनके सीने में लगी। गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उससे

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई: अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर 6 राउंड फायरिंग की गई। गोली उनके सीने में लगी। गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गई। सूत्रों की माने तो बाबा सिद्दीकी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कराई है। गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। चूंकि बाबा सिद्दीकी को ऑफिस के बाहर गोली मारी गई है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि ऑफिस के बाहर हत्या होने तक वास्तव में क्या हुआ? आइए जानते हैं-

कार्यालय से कार की दूरी के बीच वारदात
दरअसल बाबा सिद्दीकी और जीशान सिद्दीकी नौ बजे तक बांद्रा स्थित अपने खेरवाली ऑफिस में थे। साढ़े नौ बजे के बीच दोनों एक साथ घर जाते थे। हालांकि अचानक जीशान सिद्दीकी का फोन आया तो जीशान सिद्दीकी सबसे पहले ऑफिस से बाहर निकले। कार्यालय से निकलने के पांच मिनट बाद बाबा सिद्दीकी हमेशा की तरह अपने कार्यकर्ताओं से मिलते हुए उसी कार्यालय से निकले। सिद्दीकी की कार कार्यालय से 100 मीटर की दूरी पर खड़ी थी।
Baba Siddique Murder: जो सलमान खान की मदद करेगा… लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जिम्मेदारी, जानिए सबकुछ

धमाके के बीच की गोलीबारी
ऐसे में बाबा सिद्दीकी वहां कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे। तभी अचानक एक बम फट गया। कार्यकर्ताओं को लगा कि दुर्गा माता उत्सव चल रहा है। इसलिए पटाखे फोड़े जा रहे हैं। हालांकि आसपास कोई देवी का पंडाल नहीं था। ऐसे में भारी हंगामा हुआ और कार्यकर्ता उस ओर दौड़े जहां से आवाज आई थी। वहीं बम के विस्फोट से भारी धुंआ हुआ और जोरदार गोलियों की आवाजें आने लगीं।

धुएं के कारण दिया चकमा
धुएं के कारण खांसी और आंखों में जलन होने लगी। ऐसे में वास्तव में क्या करें? कार्यकर्ताओं को इस बात का ध्यान नहीं रहा। उस वक्त बाबा सिद्दीकी कार में खून से लथपथ पड़े थे। यह देखकर मौके पर हड़कंप मच गया। आसपास के कार्यकर्ताओं ने उन्हें पास के लीलावती अस्पताल पहुंचाया। हालांकि दुर्भाग्य से सीने में गोली लगने के कारण बाबा की मौत हो चुकी थी।

Baba Siddique Death: बाबा सिद्दीकी संग बेटे जीशान को भी मारना चाहते थे हमलावर! एक फोन कॉल और बाल-बाल बचे

हमलावरों के पास अत्याधुनिक पिस्तौल
हमले के दौरान एक गोली बाबा सिद्दीकी के साथ आए व्यक्ति के पैर में लगी। साथ ही दो गोलियां बाबा सिद्दीकी की कार पर लगीं। बाबा सिद्दीकी की कार बुलेटप्रूफ थी। हालांकि गोली फिर भी शीशे में घुस गई। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि हमलावरों के पास अत्याधुनिक पिस्तौल रही होगी।

हमले के समय कहां था सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल
बाबा सिद्दीकी को हमले से एक पखवाड़े पहले पुलिस ने Y लेवल की सुरक्षा दी थी। इसके तहत बाबा सिद्दीकी के साथ एक पुलिस कांस्टेबल तैनात किया गया था। हालांकि फायरिंग के दौरान ये पुलिसकर्मी कहां थे और असल में क्या हुआ? इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

मुंबई में 8 दिन में दो NCP नेताओं की हत्या, 3 बजे लॉ एंड ऑर्डर पर अजित दादा बोले- मला धक्का लगा है

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारीसोशल मीडिया पर गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने दावा किया है कि वे एक्टर सलमान खान से कोई जंग नहीं चाहते थे। लेकिन बाबा सिद्दीकी की हत्या की वजह उनका दाउद इब्राहिम और अनुज थापन के साथ जुड़ाव था। हालांकि एनबीटी इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

साहित्य आजतक 2024: फिर लौट रहा शब्द-सुरों का महाकुंभ, यहां करें रजिस्ट्रेशन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now